नासा ने की भविष्यवाणी 2038 में ख़तम हो सकती है दुनिया

NASA ने अपनी एक रिपोर्ट में पृथ्वी पर आने वाले प्रलय की तारीख बताई है. अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा NASA ने पृथ्वी के अस्तित्व को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की है. NASA के मुताबिक आज से 14 वर्ष बाद यानि 2038 में एक खतरनाक Asteroid पृथ्वी से टकरा सकता है. इस टक्कर से पूरी दुनिया खत्म हो सकती है

अमेरिकी स्पेस एजेंसी NASA ने ये भविष्यवाणी, एक काल्पनिक टेबलटॉप एक्सरसाइज की रिपोर्ट में की है, नासा ने इसमें कल्पना की है कि ऐसा Asteroid पृथ्वी की तरफ आ रहा है, जिसके टकराने की संभावना 72 प्रतिशत तक है. नासा ने इसकी तारीख और तय समय भी बताया है जिसके मुताबिक 12 जुलाई 2038 को दिन में 2 बजकर 25 मिनट पर विशालकाय Asteroid पृथ्वी से टकराएगा जिससे धरती से जीवन खत्म हो सकता है, हालांकि Asteroid के आकार, कॉम्पोजिशन और लॉन्गटर्म ट्रेजेक्टरी को लेकर कुछ भी नासा ने साफ नहीं किया है.

NASA ने जो दावा किया है उससे वैज्ञानिकों की चिंता बढ़ गई है. नासा की इस भविष्यवाणी ने ये सोचने पर मजबूर कर दिया है कि अगर ऐसा होता है… तो फिर पृथ्वी का अस्तित्व कैसे बचाया जाएगा.

नासा ने ये जानकारी, एक काल्पनिक एक्सरसाइज़ के तौर पर पेश की, मतलब ये कि अगर वर्ष 2038 में कोई उल्कापिंड धरती से टकराने वाला हो, तो मानव सभ्यता इसके लिए कितनी तैयार है। नासा ऐसी काल्पनिक घटनाओं को लेकर इस तरह की एक्ससाइज़ करता रहता है

In one of its reports, NASA has given the date of the apocalypse that will come on Earth. The American space agency NASA has made a big prediction about the existence of the Earth. According to NASA, 14 years from today, i.e.

प्रधान संपादक अमजद खान जयपुरन्यूज 7737376413

Design a site like this with WordPress.com
Get started